अंबाला पुलिस फाइल से।

0 minutes, 5 seconds Read
Spread the love

दक्ष दर्पण समाचार सेवाdakshdarpan2022@gmail.com

पुलिस अधी़क्षक अम्बाला

श्री जशनदीप सिहँ रंधावा के निर्देशानुसार चोरी की वारदातों को रोकने हेतू चलाए जा रहे विशेष अभियान के दौरान थाना थाना बराड़ा में दर्ज चोरी के दो मामलों में सी0आई0ए0-शहजादपुर के पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक अम्बाला श्री जशनदीप सिहँ रंधावा के निर्देशानुसार अम्बाला पुलिस द्वारा चोरी/लूट/स्नैचिंग की वारदातों पर अकंुश लगाने के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के दौरान 20 मार्च 2023 को थाना बराड़ा में दर्ज चोरी के दो मामलों में सी0आई0ए0-शहजादपुर के पुलिस दल ने उप-निरीक्षक बलकार सिहँ के नेतृत्व में कार्यवाही करते हुए आरोपी शन्टी निवासी गावँ धनौरा डेहा कालोनी थाना मुलाना को प्रोडक्शन वारन्ट पर गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इन मामलों में दो आरोपी पहले ही गिरफ्तार किए जा चुके हैं।  
इस मामले के सम्बन्ध में शिकायतकर्ता श्री पंकज निवासी गाँव अद्योया जिला अम्बाला ने 05 जनवरी 2023 को थाना बराड़ा में शिकायत दर्ज करवाई थी कि 03/04 जनवरी 2023 की रात्रि किसी अज्ञात ने आरा मशीन अद्योया से दोसडका रोड के पास खाली पड़े प्लाट से उसके चार टैªक्टरों की बैटरियाँ चोरी ली है। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जिम्मेवारी सी0आई0ए0-शहजादपुर के पुलिस दल को सौंप दी थी।
इस मामले के सम्बन्ध में शिकायतकर्ता श्री तेजबीर सिहँ निवासी गाँव थम्बड़ जिला अम्बाला ने 17 फरवरी 2023 को थाना बराड़ा में शिकायत दर्ज करवाई थी कि 16 फरवरी 2023 को किसी अज्ञात ने टयूबवैल का लोहे का पाईप व तीन फेस तांबे की तार चोरी ली है। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जिम्मेवारी सी0आई0ए0-शहजादपुर के पुलिस दल को सौंप दी थी।


थाना नारायणगढ़ क्षेत्र से 160 नशीले कैप्सूलज़ सहित आरोपी गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक, अम्बाला के निर्देशानुसार नशा तस्करों के विरूद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान के दौरान एन्टी नारकोटिक सैल अम्बाला के पुलिस दल ने की कार्यवाही
पुलिस अधीक्षक अम्बाला श्री जशनदीप सिहँ रंधावा के निर्देशानुसार अम्बाला पुलिस द्वारा नशा तस्करी को रोकने हेतू चलाए जा रहे विशेष अभियान के दौरान थाना शहजादपुर क्षेत्र गाँव कोड़वा कंला के पास से  नशा तस्करी के मामले में 20 मार्च 2023 को एन्टी नारकोटिक सैल अम्बाला के पुलिस दल ने उप-निरीक्षक विनोद कुमार के नेत्व में सूचना के आधार पर तुरन्त कार्यवाही करते हुए आरोपी गब्बर सिहँ उर्फ प्रमोद निवासी गाँव कोड़वां कलां थाना शहजादपुर जिला अम्बाला को 160 नशीले कैप्सूलज  ट्रैमाडोल हाईड्रोकलोराईड प्रोक्सीवैल स्पास सहित गिरफ्तार कर थाना शहजादपुर में मामला दर्ज कर माननीय न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया।
20 मार्च 2023 को एन्टी नारकोटिक सैल अम्बाला के पुलिस दल को गश्त के दौरान सूचना मिली थी कि आरोपी थाना शहजादपुर क्षेत्र गाँव कोड़वा कंला के पास नशीले कैप्सूल़ज बेचने का अपराधिक कार्य कर रहा है। छापेमारी की जाए तो उसे मौके से नशीले कैप्सूल्ज़ सहित गिरफ्तार किया जा सकता है। सूचना के आधार पर पुलिस दल ने तुरन्त कार्यवाही करते हुए थाना शहजादपुर क्षेत्र गाँव कोड़वा कंला के पास छापेमारी की।  छापेमारी के दौरान आरोपी की तलाशी लेने पर उससे 160 नशीले कैप्सूलज ट्रैमाडोल हाईड्रोकलोराईड प्रोक्सीवैल स्पास बरामद हुए। आरोपी की पहचान गब्बर सिहँ उर्फ प्रमोद निवासी गाँव कोड़वां कलां थाना शहजादपुर जिला अम्बाला के रूप में हुई जिसे नशीले कैप्सूल्ज सहित गिरफ्तार कर थाना शहजादपुर में मामला दर्ज किया।


अवैध हथियार रखने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के दौरान सी0आई0ए0-शहजादपुर के पुलिस दल ने अवैध चाकू सहित आरोपी को किया गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक अम्बाला श्री जशनदीप सिहँ रंधावा के निर्देशानुसार अम्बाला पुलिस द्वारा अवैध हथियार/कारतूस रखने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के दौरान थाना शहजादपुर क्षेत्र टी-प्यान्ट शहजादपुर के पास से 20 मार्च 2023 को सी0आई0ए0-शहजादपुर के पुलिस दल ने उप-निरीक्षक बलकार सिहँ के नेतृत्व में तुरन्त कार्यवाही करते हुए आरोपी चालबाज निवासी ऋषि नगर कालोनी शहजादपुर थाना शहजादपुर जिला अम्बाला को अवैध चाकू सहित गिरफ्तार कर थाना शहजादपुर में मामला दर्ज कर माननीय न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया।  
20 मार्च 2023 को सी0आई0ए0-शहजादपुर पुलिस दल द्वारा अपराधों की रोकथाम व अपराधियों को पकड़ने के लिए थाना शहजादपुर क्षेत्र टी-प्यान्ट शहजादपुर के पास नाकाबंदी की जा रही थी। नाकाबन्दी के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग करते समय आरोपी की तलाशी लेने पर उससे अवैध चाकू बरामद हुआ। आरोपी की पहचान चालबाज निवासी ऋषि नगर कालोनी शहजादपुर थाना शहजादपुर जिला अम्बाला के रूप में हुई जिसे गिरफ्तार कर थाना शहजादपुर में मामला दर्ज किया।


थाना नारायणगढ़ में दर्ज मारपीट के मामले में आरोपी गिरफ्तार      
 पुलिस अधीक्षक अम्बाला श्री जशनदीप सिहँ रंधावा के निर्देशानुसार अम्बाला पुलिस द्वारा अपराधों की रोकथाम व मामलों में वांिछंत आरोपियों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के दौरान थाना नारायणगढ़ में दर्ज मारपीट केे मामले में 20 मार्च 2023 को पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी रोहित कुमार उर्फ ईशु निवासी गावँ हमीदपुर थाना नारायणगढ़ जिला अम्बाला को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के आदेशानुसार जमानत पर रिहा किया।
इस मामले के सम्बन्ध में शिकायतकर्ता पीड़ित महिला ने 09 मार्च 2023 को थाना नारायणगढ़ में शिकायत दर्ज करवाई थी कि 07 मार्च 2023 को गावँ हमीदपुर में आरोपी ईशु व  शीन्दा ने उसके पति से मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी है। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी थी।

थाना पड़ाव क्षेत्र में नाबालिगा र्दुव्यवहार के मामले में पुलिस ने तुरन्त कार्यवाही कर आरोपी को किया गिरफ्तार
थाना पड़ाव क्षेत्र में नाबालिगा र्दुव्यवहार  के मामले में 20 मार्च 2023 को पुलिस ने तुरन्त कार्यवाही करते हुए आरोपी त्रिलोक चन्द को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत में भेज दिया।    
इस मामले के सम्बन्ध में शिकायतकर्ता पीड़ित नाबालिगा ने 20 मार्च 2023 को थाना  पड़ाव में शिकायत दर्ज करवाई थी कि आरोपी त्रिलोक चन्द व जनक राज ने 05 मार्च 2023 को उससे र्दुव्यवहार कर जान से मारने की धमकी दी है। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर तुरन्त कार्यवाही करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया।  

थाना महेशनगर में दर्ज होटल में बने कमरांे को अनैतिक कार्य के लिए देने व सरकारी आदेशों की पालना न करने के मामले में आरोपी गिरफ्तार

कि सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने व वाहनों के सुचारू-रूप से आवागमन हेतू यह अनिवार्य है कि हम मोटर वाहन अधिनियम-2017 की धारा 4 के भाग 5 के अन्तर्गत निर्धारित गति सीमा व बाँई लेन में चले जिससे सड़क हादसों में कमी लाई जा सके।  

दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज
थाना अम्बाला छावनी में शिकायतकर्ता पीड़ित महिला ने 20 मार्च 2023 को शिकायत दर्ज करवाई है कि 01 जनवरी 2011 विवाह के समय से ही उसके ससुराल पक्ष के लोग अधिक दहेज की मांग हेतू उसे प्रताड़ित करते आ रहे हैं। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्यवाही शुरू कर दी है।  

सड़क दुर्घटना का मामला दर्ज
थाना साहा में शिकायतकर्ता श्री साहिल निवासी गाँव बीहटा जिला अम्बाला ने 20 मार्च 2023 को शिकायत दर्ज करवाई है कि 09 मार्च 2023 को गाँव तेपला के पास आरोपी अज्ञात वाहन चालक ने लापरवाही व तेज गति से वाहन चलाते हुए उसे टक्कर मार कर घायल कर दिया। इस शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *