सिटीजन अवेयरनेस ग्रुप ने आयोजित किया इन्वेस्टर्स अवेयरनेस प्रोग्राम।

0 minutes, 0 seconds Read
Spread the love

युद्धवीर

दक्ष दर्पण समाचार सेवा

चंडीगढ़, 8 मई, 2023: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के कॉमर्स विभाग में आज यहां इन्वेस्टर अवेयरनेस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन सिटीजन अवेयरनेस ग्रुप ने सिक्योरिटीज मार्केट ट्रेनर के सहयोग से किया था।

सिटीजन अवेयरनेस ग्रुप के चेयरमैन सुरिंदर वर्मा ने नवीनतम तकनीकी प्रगति के माध्यम से शेयर बाजारों से संपत्ति बनाने के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने इस बारे में बात की कि कैसे मोबाइल ऐप व्यापार में लोकप्रिय हो गए हैं और प्रौद्योगिकी को अपनाने की चुनौतियों और उन्हें कैसे दूर किया जाए, इस पर जोर दिया। उन्होंने उन जोखिमों को भी सामने रखा, जो प्रौद्योगिकी से उत्पन्न होते हैं, जैसे डेटा चोरी, गड़बड़ियां, आदि, जो नुकसान का कारण बनते हैं, लेकिन प्रौद्योगिकी का सही उपयोग दीर्घकालिक लाभ ला सकता है।

तेजिंदर सिंह, सिक्योरिटीज मार्केट ट्रेनर ने इस बात पर जोर दिया कि कैसे वित्तीय साक्षरता हमें अपने भविष्य के लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद कर सकती है। उन्होंने हमारे लिए उपलब्ध निवेश के कई विकल्पों के बारे में बात की, लेकिन हममें से ज्यादातर लोगों ने बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश किया। उन्होंने कहा कि ईटीएफ, छोटे मामले और गोल्ड म्यूचुअल फंड सहित अन्य विकल्प भी हैं।

कॉमर्स विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. नितिन पाठक ने वित्तीय साक्षरता के महत्व पर बल दिया। भारत दुनिया की सबसे बड़ी युवा आबादी का घर है, और युवाओं के बीच बढ़ी हुई वित्तीय साक्षरता देश की वित्तीय भलाई के लिए बहुत अनुकूल है।

कार्यक्रम का समापन एचओडी-कॉमर्स डॉ. नितिन पाठक के धन्यवाद ज्ञापन से हुआ।

Similar Posts

आम आदमी पार्टी ने करनाल से की मोदी हटाओ- देश बचाओ पोस्टर अभियान की शुरुआतआम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता और वरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा ने लगाए मोदी हटाओ, देश बचाओ के पोस्टरवरिष्ठ नेता अनुराग ढांडा के साथ पुलिस ने की हाथापाई, गिरफ्तार कियाप्रदेश प्रभारी डॉ. सुशील गुप्ता को कार्यकर्ताओं के साथ गिरफ्तार कियाडॉ. सुशील गुप्ता और अनुराग ढांडा समेत 29 के खिलाफ केस दर्ज, ज़मानत पर छोड़ाविपक्ष का मुँह बंद करने की साजिश को नहीं होने देंगे कामयाब : डॉ. सुशील गुप्ता। आम आदमी पार्टी के एक पोस्टर से घबराईं खट्टर सरकार : डॉ. सुशील गुप्ता। पोस्टर लगाने से रोकना खट्टर सरकार की तानाशाही: अनुराग ढांडा। पूरे हरियाणा में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता लगाएंगे पोस्टर: अनुराग ढांडा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *