गाड़ी प्रबंधक, लोको पायलट और सहायक लोको पायलट की ओर से रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर रोष प्रदर्शन ।

0 minutes, 5 seconds Read
Spread the love

दक्ष दर्पण समाचार सेवा dakshdarpan2022@gmail.com

आल इंडिया रेलवे फेडरेशन और नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉय यूनियन के शीर्ष नेतृत्व के आहवान पर रेलवे बोर्ड के तानाशाही  रवैये और भेदभाव पूर्ण नीतियों के विरोध में गाड़ी प्रबंधक और लोको पायलट और सहायक लोको पायलट की ओर से रेवाड़ी रेलवे स्टेशन पर रोष प्रदर्शन शाखा के अध्यक्ष बलराम शर्मा की अध्यक्षता में किया गया। इस दौरान रेलवे कर्मियों ने अपनी मांगों के समर्थन में जोरदार नारेबाजी भी की।
इस मौके पर सहायक मंडल मंत्री, बीकानेर मंडल देवेंद्र सिंह यादव  ने कहा कि रेलवे बोर्ड की नीति रनिंग स्टाफ के खिलाफ  होती जा रही है और नित नए आदेश जारी किए जा रहे हैं। इससे रनिंग स्टाफ  निरंतर तनाव में रहते है और सिग्नल ओवरशूट का भय बना रहता है। ऐसा होने पर कर्मचारी को दंड देकर इंटर डिवीजन ट्रांसफर कर दिया जाता है। सीएमएस पर बर्थ एनालाइजर किया जाता है उसके फेल होने पर रेलवे डॉक्टर द्वारा खून की जांच की जाती है, पर दंड सीएमएस की रिपोर्ट के आधार पर दिया जाता है क्योंकि कर्मचारियों को मुख्यालय पर 16 जमा 2 घंटे का रेस्ट और बाहरी मुख्यालय पर 8 जमा 2 का रेस्ट नहीं दिया जा रहा है और मेल-पैसेंजर का रोस्टर भी 9 से 10 घंटे व मालगाड़ी में 10 से 15 घंटे की ड्यूटी आम बात हो गई है।
उन्होंने कहा कि गाड़ी प्रबंधक-लोको पायलट के ग्रेड पे 2800-4200 है, जबकि विभिन्न कैटेगोरियो के ग्रेड पे 4200-4600-4800-5400 है। हम रेलवे बोर्ड से इसे सही करने की मांग करते है। ट्रेन मैनेजर की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन भी ग्रेजुएट है, बल्कि उनकी ग्रेड पे 2800-4200 ही है। उनकी ग्रेड पे को 4200-4600-4800-5400 की जाए।
देवेंद्र सिंह यादव ने कहा कि रनिंग स्टाफ  को मिलने वाला रनिंग एलाउंस को इंकम टैक्स में कोई राहत नहीं दी जा रही, जबकि पांचवे वेतन आयोग में 10000 रुपए प्रति माह की छूट थी। इस पर तुरंत विचार कर पूरा किया जाए। रात्रि में रनिंग रूम में आने जाने पर आसामाजिक तत्व द्वारा लूटपाट की वारदाते लगातार हो रही है। यूनियन की सभी मांगों की चर्चा करते हुए एआईआरएफ तथा एनडब्ल्युआरईयू के नेतृत्व में सभी मांगो को पूरा करवाने में विश्वास जताया।
इस मौके पर राजेश यादव, रतनलाल यादव, मनोज सोनी, ऑल इंडिया गार्ड काउंसिल रेवाड़ी ब्रांच के सचिव रवि कुमार यादव, लोको पायलट जितेंद्र यादव, रमेश, तेजपाल यादव, सहायक रवि कुमार, हितेश, संदीप, वरुण कुमार, ट्रेन मैनेजर सत्यनारायण, सुभाष कंसेरा, हुकुम चांद, राजपाल, हीरालाल, सुनील कुमार, कृष्णपाल सिंह, भूपेंद्र सिंह, पवन कुमार, हरीश चंद्र, धर्म सिंह बैरवा सहित लोको पायलट, सहायक लोको पायलट, ट्रेन मैनेजर और अन्य रेलवे कर्मचारी एवं यूनियन के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Similar Posts

श्री बद्रीनारायण मंदिर सोहाना में श्री राम कथा का दूसरा दिन कडकडाती ठंड में भी श्रद्वालुओं ने श्री राम कथा में लिया आनंद, कहा जहां भगवान श्री राम की किरपा वहां कुछ नहीं हो सकता।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने सेक्टर 17 निवासी सर्विशा शर्मा के सिविल जज बनने पर उनके निवास स्थान पर पहुंच कर दी बधाई एवं शुभकामनाएं।श्री गुप्ता ने सर्विशा को मिठाई खिलाकर उनके उज्जव भविष्य की करी कामना।सर्विशा ने हरियाणा और पंचकूला के साथ-साथ सेक्टर- 17 का नाम भी किया रोशन-विधानसभा अध्यक्ष। सर्विशा ने हरियाणा और पंचकूला के साथ-साथ सेक्टर- 17 का नाम भी किया रोशन-विधानसभा अध्यक्ष।कोई भी व्यक्ति विशेषकर गरीब लोग न्याय से वंचित न रहें-श्री गुप्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *