आकाशवाणी के एफएम 103.6 मेघा हर्ट्ज का जनपद में शुभारंभ।

0 minutes, 0 seconds Read
Spread the love

शगुफ्ता परवीन

दक्ष दर्पण समाचार सेवा

देहरादून

माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 91 एफएम ट्रांसमीटर का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया। इसी क्रम में उत्तरकाशी में भी आकाशवाणी एफ.एम ट्रांसमीटर का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया गया। आकाशवाणी केंद्र मनेरा उत्तरकाशी में आयोजित कार्यक्रम में टिहरी संसदीय क्षेत्र की माननीय सांसद श्रीमती माला राज्य लक्ष्मी शाह, गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान, पुरोला विधायक दुर्गेश्वर लाल,जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण, ब्लाक प्रमुख मोरी बचन सिंह पंवार, डुंडा शैलेंद्र कोहली,जिलाध्यक्ष बीजेपी सतेंद्र सिंह राणा, भाजपा महिला जिलाध्यक्ष पूनम रमोला, प्रधान संगठन अध्यक्ष प्रताप सिंह रावत,गंगा विचार मंच के प्रदेश संयोजक लोकेन्द्र बिष्ट, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष शैलेन्द्र मटूड़ा,महंत विश्वनाथ मंदिर अजय पुरी,जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला,पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी,उपनिदेशक आकाशवाणी आर.सी बर्थवाल,सहायक निदेशक दूरदर्शन देहरादून कुलभूषण कुमार एसडीएम चतर सिंह चौहान, जिला युवा कल्याण अधिकारी विजय प्रताप भंडारी समेत अन्य गणमान्य लोगों के द्वारा प्रधानमंत्री जी के संबोधन को वर्चुअल माध्यम से सुना।

तदोपरांत सांसद टिहरी गढ़वाल श्रीमती माला राज्यलक्ष्मी शाह ने उत्तरकाशी के मनेरा में आकाशवाणी एफ.एम शुरू होने पर जनपद वासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम सबका सौभाग्य है कि आज जनपद में एफएम का शुभारंभ हुआ है। उन्होंने कहा कि अब जनपद में संचार का एक औऱ साधन बढ़ गया है। एफएम के माध्यम से सुदूरवर्ती लोगों को देश की गतिविधियों की जानकारी मिलने के साथ ही सरकार की जनकल्याकारी योजनाओं व मनोरंजन की सुविधा भी मिल सकेगी।

 गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान ने कहा कि सीमांत जनपद में आज आकाशवाणी एफ.एम का प्रधानमंत्री जी द्वारा वर्चुअल माध्यम से विधिवत शुभारंभ किया गया। पीएम श्री मोदी की दुर्गामी सोच और विजन से आज हर गरीब को सरकार की योजनाओं का लाभ सीधे मिल रहा है। सीमांत जिले में आकाशवाणी एफ.एम के शुरू होने से स्थानीय लोगों को सरकार की नीतियों,योजनाओं एवं उपलब्धियों की जानकारी आसानी के साथ अपने घर पर ही मिल सकेगी। उन्होंने कहा एफएम शुरू होने पर जिले में खुशी की लहर है। 

 पुरोला विधायक दुर्गश्वर लाल ने जनपद वासियों को एफएम ट्रांसमीटर के शुरू होने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जनपद में आकाशवाणी एफ.एम शुरू होने से लोगों को सटीक सूचनाएं एवं मनोरंजन की पहुंच बढ़ेगी। साथ ही लोकल संस्कृति एवं भाषाओ को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने उत्तराखंड के उत्तरकाशी को एफ.एम की सौगात देने पर पीएम श्री मोदी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

उत्तरकाशी को एफ एम की सौगात

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *