सुनीता दांगी हरियाणा भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष मनोनीत। मौका देने के लिए पार्टी के नेताओं का किया आभार व्यक्त।

0 minutes, 1 second Read
Spread the love

डीपी वर्मा

दक्ष दर्पण समाचार सेवा dakshdarpan2022@gmail.com

sunita Dangi

कई

दिनों से यह चर्चा आम थी कि हरियाणा में भाजपा महिला मोर्चा के अध्यक्ष पद पर फेरबदल होना है। कुछ लोगों का मानना था कि पार्टी प्रदेश अध्यक्ष और महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष के पदों पर जातीय संतुलन बनाने के लिए किसी गैर जाट महिला को नई अध्यक्ष बनाने की कोशिश में है परंतु प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने जाट अध्यक्ष की जगह जाट ही नहीं बल्कि अपनी विश्वास पात्र महिला के रूप में सुनीता दांगी का नाम आगे किया और उन्हें सुमित्रा चौहान के स्थान पर अध्यक्ष बनाने में सफलता हासिल की। पार्टी के नेताओं की लोबिग को देखते हुए यह काम आसान नहीं था लेकिन राजनीति में प्रयास बहुत निर्णायक रहते हैं। श्री धनखड़ ने अपने गृह क्षेत्र चरखी दादरी की महिला को प्रदेश अध्यक्ष बनवा कर यह संदेश भी दे दिया है कि महिला मोर्चा की अध्यक्ष विधानसभा की टिकट मांगे तो उसके पास अपना हल्का भी है। कई राजनीतिक दल अपने प्रदेश अध्यक्ष ,महिला मोर्चा की अध्यक्ष और युवा मोर्चा के अध्यक्ष को चुनाव लड़ाने की प्राथमिकता देते हैं। ऐसे में सुनीता दांगी की चरखी दादरी विधानसभा क्षेत्र पर दावेदारी हो सकेगी।
श्रीमती दांगी ने आज एक बयान में कहा कि पार्टी ने मुझ जैसी साधारण कार्यकर्ता को सम्मान देते हुए भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष का उत्तरदायित्व देकर जो सम्मान दिया है उसके लिए गए सदा आभारी रहेंगी और पार्टी के लिए समर्पित भाव से काम करेंगी। उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ , मुख्यमंत्री मनोहर लाल , प्रदेश प्रभारी बिप्लब कुमार देब , संगठन मंत्री
रविन्द्र राजू व प्रदेश कार्यकारिणी का हार्दिक धन्यवाद करते हुए विश्वास दिलाया कि पार्टी संगठन की मजबूती के लिए दिन-रात एक करते हुए अपनी जिम्मेदारी को प्राथमिकता देने की कोशिश करेगी। श्रीमती दांगी इससे पहले भाजपा में जिला अध्यक्ष के अलावा कई महत्वपूर्ण पदों पर काम कर चुकी हैं और वह एक प्राइवेट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कोच के रूप में कार्यरत हैं। उन्होंने कहा कि वे इस जिम्मेदारी को एक चुनौती के रूप में लेकर चलेंगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *