सरकारी स्कूल गाँव ककराली में किया 43 युवाओं ने रक्तदान

0 minutes, 0 seconds Read
Spread the love

दक्ष दर्पण समाचार सेवा dakshdarpan2022@gmail.com

रायपुररानी(संतोष सैनी, 24 अप्रैल 2023).श्री कृष्णा गऊ सेवा ग्रुप बतौड़, विश्वास फाउंडेशन पंचकूला व समस्त ग्रामवासी ककराली द्वारा संयुक्त रूप से मिलकर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। यह रक्तदान शिविर बस स्टैन्ड के पास सरकारी स्कूल गाँव ककराली में लगाया गया। शिविर सुबह 10 बजे शुरू होकर दोपहर 2 बजे तक चला।
विश्वास फाउंडेशन की अध्यक्ष साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि शिविर का उद्घाटन गाँव के सरपंच संदीप राणा के करकमलों द्वारा किया गया। ब्लड बैंक ब्लड बैंक सिविल अस्पताल सेक्टर 6 पंचकूला की टीम ने डॉक्टर अमित सम्मी की देखरेख में 43 यूनिट्स रक्त एकत्रित किया। शिविर को सफल बनाने में किरणपाल, राम सिंह, राजेश कुमार, सुरजीत व जॉनी का सहयोग अति सराहनीय रहा।
सरपंच संदीप राणा ने बताया कि लोगों द्वारा रक्त दान करने से दिल की सेहत में सुधार, दिल की बीमारियों और स्ट्रोक के खतरे को कम माना जाता है। खून में आयरन की ज्यादा मात्रा दिल के दौरे के खतरे को बढ़ा सकती है नियमित रूप से रक्तदान करने से आयरन की अतिरिक्त मात्रा नियंत्रित हो जाती है। जो दिल की सेहत के लिए अच्छी है।
किरणपाल व राम सिंह ने बताया की कई बार मरीजों के शरीर में खून की मात्रा इतनी कम हो जाती है कि उन्हें किसी और व्यक्ति से ब्लड लेने की आवश्यकता पड़ जाती है। ऐसी ही इमरजेंसी स्थिति में खून की आपूर्ति के लिए लोगों को रक्तदान करने के लिए आगे आना चाहिए। इससे जरुरतमंद की मदद हो सकेगी।
इस रक्तदान शिविर में आये सभी रक्तदानियों को प्रशंसा पत्र व गिफ्ट देकर प्रोत्साहित किया गया। इस अवसर पर विश्वास फाउंडेशन से ऋषि मोहित विश्वास, सतीश गुप्ता, सत्य देव खुराना, नीरज यादव व अन्य गणमान्य अतिथि भी मौजूद रहे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *