चंडीगढ़ के युवा माधव आहूजा ने चंडीगढ़ का सबसे बड़ा पतंजलि स्टोर स्थापित किया। कहते हैं कि आयुर्वेद सेक्टर में युवा एंटरप्रेन्योर्स की दिलचस्पी लगातार बढ़ती जा रही है। मेगा स्टोर में एक ही छत के नीचे पतंजलि के लगभग 3000 उत्पाद उपलब्ध हैं।

0 minutes, 3 seconds Read
Spread the love

दक्ष दर्पण समाचार सेवा dakshdarpan2022@gmail.com

चंडीगढ़, 22 अप्रैल, 2023: ट्राइसिटी के आयुर्वेद और हर्बल केयर के प्रति उत्साही लोगों के लिए एक अच्छी खबर है-चंडीगढ़ के सेक्टर 44डी में पतंजलि का नया मेगा स्टोर खुल गया है, जिसमें विभिन्न श्रेणियों के लगभग 3000 उत्पाद एक ही लोकेशन पर उपलब्ध हैं।

चंडीगढ़ में सबसे बड़ा पतंजलि स्टोर 16.5 & 75 फीट के क्षेत्र में फैला हुआ है। ये नया स्टोर श्री मनमाधव गौरिया वैष्णवाचार्य श्री कार्तिक गोस्वामी जी महाराज की पवित्र उपस्थिति में ठाकुर श्री राधारमण लाल के आशीर्वाद से खोला गया। रिटेल आउटलेट भूतल पर है जबकि उत्पादों के भंडारण के लिए एक समान आकार का बेसमेंट स्पेस (16.5 & 75 फीट) भी बनाया गया है।

मेगा स्टोर चंडीगढ़ के 25 वर्षीय उद्यमी – माधव आहूजा के श्री जी एंटरप्राइजेज का उद्यम है। पतंजलि के मेगा स्टोर के लॉन्च के अवसर पर मीडिया से बात करते हुए माधव ने कहा कि ‘‘चंडीगढ़ में पतंजलि के मेगा स्टोर की स्थापना करना मेरा सपना था। मैं आयुर्वेद और इसके प्रचार-प्रसार से संबंधित कुछ करना चाहता था क्योंकि यह भारत का समय की कसौटी पर जांचा-परखा पारंपरिक औषधीय विज्ञान है जिसकी आज भी सभी को आवश्यकता है। सकारात्मक पहलू यह है कि मैं एक ऐसी प्रवृत्ति देख रहा हूं जहां युवा आयुर्वेद की ओर मुड़ रहे हैं और व्यवसाय स्थापित करते हुए भी अपनी जड़ों की ओर वापस जा रहे हैं। युवाओं द्वारा आयुर्वेद स्टार्ट-अप स्थापित करने से आयुर्वेद को निश्चित रूप से बढ़ावा मिलेगा।’’

आहूजा ने कहा कि मुझे खुशी है कि अब मैं भी मेड इन इंडिया पहल का हिस्सा हूं।

मेगा स्टोर न केवल ग्राहकों के लिए स्वस्थ किराने का सामान उपलब्ध कराएगा, बल्कि रक्तचाप और मधुमेह जैसी जीवन शैली से प्रेरित बीमारियों को दूर करने के लिए मुफ्त डॉक्टर परामर्श भी प्रदान करेगा, जिसे अब प्राकृतिक चिकित्सा और आयुर्वेद आधारित आहार अपनाकर मुकाबला किया जा सकता है। पतंजलि न्यूट्रेला ब्रांड के तहत स्वस्थ सोया उत्पाद भी मेगा स्टोर पर उपलब्ध होंगे।
न केवल आयुर्वेद आधारित दवाएं और स्वस्थ पेय, बल्कि पतंजलि मेगा स्टोर सभी किराने की जरूरतों के लिए वन स्टॉप शॉप होगा। सूखे मेवे, दालें, चावल और गेहूं का आटा सब मिलेगा। यह एक ऐसा आउटलेट होगा जो किसी की घरेलू जरूरतों के लिए 360 डिग्री प्रावधान प्रदान करेगा।
एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि आयुर्वेद और अन्य दैनिक उपयोग के उत्पादों के संदर्भ में बाजार की जरूरतों और सही स्थान का पता लगाने के लिए 2-3 वर्षों के गहन शोध के बाद इस आउटलेट की स्थापना की गई है। उन्होंने कहा कि आउटलेट शहर के सेंटर में स्थित है और पतंजलि के सभी उत्पादों के लिए आवश्यक वन स्टॉप सेंटर प्रदान करेगा।

आउटलेट को सभी उत्पाद सीधे हरिद्वार में पतंजलि के कॉर्पोरेट मुख्यालय से प्राप्त होंगे। यह उम्मीद की जाती है कि उच्च मांग और ऑफ टेक के कारण हर महीने विभिन्न श्रेणियों के तहत उत्पादों के 4-6 रिफिल होंगे।

गौरतलब है कि माधव की योजना मोहाली में पतंजलि का एक और मेगा स्टोर खोलने पर भी है।

Similar Posts

सद्भावना दिवस पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि।कैबिनेट मंत्रियों सहित अन्य नेताओं ने सद्भावना चौक स्थित राजीव गांधी की प्रतिमा पर अर्पित की पुष्पांजलि

सीसीटीएनएस रैंकिंग में हरियाणा पुलिस ने फिर मारी बाज़ी, 100 अंक प्राप्त कर लिया प्रथम स्थान। स्टेट क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो ने सीसीटीएनएस को किया 112 से इंटीग्रेट, स्वत ही थाने तक पहुंचेगी सुचना। प्रदेश पुलिस दो माह रैंकिंग में लगातार प्रथम स्थान पर, इस वर्ष 4 माह रही हरियाणा पुलिस टॉप पर। स्टेट क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो ने किया था रिवर्स एपीआई पर काम, सीसीटीएनएस डेटा सभी जिलों में ऑनलाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *