सहायक अधीक्षक जेल के लिए चायवाले ने ली 1,00,000 रुपये की रिश्वत, एसीबी ने दोनों को किया गिरफ्तार।

0 minutes, 1 second Read
Spread the love

डीपी वर्मा

दक्ष दर्पण समाचार सेवा dakshdarpan2022@gmail.com

चंडीगढ़, 21 अप्रैल – हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने एक लाख रुपये रिश्वत लेते एक ’चायवाले’ और एक सहायक अधीक्षक जेल को गिरफ्तार किया है। सहायक अधीक्षक जेल जिला कारागार सुनारिया के समीप चाय बेचने वाले एक व्यक्ति के माध्यम से रिश्वत ले रहा था।
ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में जिला जेल सुनारिया, रोहतक में तैनात सहायक अधीक्षक जेल जोगिंदर और जेल परिसर के नजदीक स्थित एक चाय की दुकान का मालिक अनिल शामिल हैं।
शिकायतकर्ता द्वारा एसीबी को सूचित किया गया कि जीआरपी थाना रोहतक में दर्ज एक मामले में उसका भाई व पड़ोसी सुनारिया जेल में न्यायिक हिरासत में बंद हैं। उन्हें प्रताड़ित न करने कही एवज में सहायक अधीक्षक जेल ने एक लाख रुपये की रिश्वत की मांग की थी।
एसीबी में दी शिकायत के अनुसार आरोपी ने शिकायतकर्ता से जेल परिसर के पास एक चायवाले अनिल को रिश्वत की राशि सौंपने के लिए कहा। शिकायत के आधार पर एसीबी की टीम ने छापेमारी कर चायवाले को उसकी चाय की दुकान से एक लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। बाद में सहायक अधीक्षक जेल जोगिंदर को भी जिला कारागार सुनारिया से गिरफ्तार किया गया।
दोनों के खिलाफ ब्यूरो थाना रोहतक में मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

80,000 रुपये की रिश्वत लेते जेई रंगेहाथ गिरफतार
एक अन्य रेड में एसीबी की टीम ने नूंह जिले के पुन्हाना में तैनात जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एक कनिष्ठ अभियंता को 80 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। आरोपी जेई गुरमेज सिंह शिकायतकर्ता से ठेकेदा के लंबित बिलों को पास करने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था।
आरोपी के खिलाफ ब्यूरो थाना गुरुग्राम में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।
000

काबिले तारीफ है हरियाणा में एसीबी की परफॉर्मेंस।

Similar Posts

जगमग रोशनी से सराबोर होंगे नारायणगढ़ रोड पर गांव, गृह मंत्री अनिल विज ने स्वैच्छिक कोष से सभी गांवों में स्ट्रीट लाइट लगाने की घोषणा की।ग्रामीणों ने अनिल विज जिंदाबाद के नारे लगाकर स्वागत किया। गृह मंत्री अनिल विज ने दो दिनों में आधा दर्जन से ज्यादा गांवों में किया तूफानी दौरा और विकास कार्यों पर कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा की।

शिरोमणि भगत धन्ना जाट की जयंती मनाकर प्रदेश सरकार देगी सामाजिक समरसताका संदेश : डा. नीना सतपाल राठीधनौरी में 23 अप्रैल को राज्य स्तर पर मनाई जाने वाली शिरोमणि भगत धन्नाजाट जयंती का सर्व समाज के लोगों को दिया न्यौता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *