राजस्थान में पुलिस अब पहले से ज्यादा घोषित कर सकेगी गिरफ्तारी के लिए इनाम राशि।

0 minutes, 2 seconds Read
Spread the love

दक्ष दर्पण समाचार सेवा dakshdarpan2022@gmail.com चंडीगढ़

राजस्थान पुलिस

राज्य सरकार ने प्रदेश के कुख्यात अपराधियों की गिरफ्तारी पर इनामी राशि में वृद्धि की है। अब ऐसे फरार अपराधियों पर पुलिस महानिदेशक 5 लाख रूपए तक, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध) 1 लाख रूपए तक, पुलिस रेंज महानिरीक्षक 50 हजार रूपए तक और जिला पुलिस अधीक्षक 25 हजार रूपए तक की इनामी राशि की घोषणा कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में इनामी राशि में वृद्धि के निर्देश दिए थे। इस निर्णय से आमजन की मदद से कुख्यात अपराधियों पर प्रभावी नियंत्रण हो सकेगा। गिरफ्तार करने वाले पुलिसकर्मियों को भी प्रोत्साहन मिलेगा। उल्लेखनीय है कि वर्ष 2013 के बाद इनाम राशि में अब बढ़ोतरी की गई है।

अधिकारी स्तर – पहले – अब
पुलिस महानिदेशक। 1 लाख – 5 लाख
अतिरिक्त

पुलिस महानिदेशक 50 हजार – 1 लाख
पुलिस रेंज महानिरीक्षक 10 हजार – 50 हजार
जिला पुलिस अधीक्षक। 5 हजार – 25 हजार

Similar Posts

हर बूथ पर जजपा को मजबूत कर विधायकों की संख्या 10 से बढ़ाकर 46 करें, जजपा अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला ने दिया लक्ष्य।सोनीपत लोकसभा की शानदार जनसभा से उत्साहित जजपा ने अगले कार्यक्रम फरीदाबाद और हिसार में घोषित किए।चाबी से ही निरंतर खुलेगा विधानसभा का ताला, चौधरी देवीलाल की राह पर चलते हुए संगठन को और मजबूत करेंगे – दुष्यंत चौटाला।पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने क्षेत्रवाद किया और प्रदेश को लूटा, गठबंधन सरकार में हर वर्ग, हर क्षेत्र का हो रहा विकास – डिप्टी सीएम। दुष्यंत एंड कंपनी’ नहीं, चौधरी देवीलाल के अनुयायियों और 36 बिरादरी की पार्टी है जेजेपी-  दिग्विजय चौटाला। कांग्रेस में होती है अनदेखी, जेजेपी सबको सम्मान देकर आगे बढ़ाती है – मंत्री देवेंद्र बबली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *