भारतीय नागरिकों को बाबा भीमराव अंबेडकर ने दिलाएं अधिकार : प्रदेश उपाध्यक्ष नासिर हुसैन। इंडरी में बाबा अंबेडकर की 132 वीं जयंती को बड़े धूमधाम से मनाया

0 minutes, 3 seconds Read
Spread the love

दक्ष दर्पण समाचार सेवा dakshdarpan2022@gmail.com

अंबेडकर जयंती पर काटा गया केक।

नूंह14 अप्रैल जेजेपी पार्टी के कद्दावर नेता पूर्व चेयरमैन चौधरी बदरुद्दीन अडबर के बड़े बेटे नासिर हुसैन बदरूद्दीन ने डाॅ0 भीमराव अंबेडकर की जयंती पर गांव इडंरी में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होकर डाक्टर भीमराव अंम्बेडकर की मूर्ति पर पुष्प अर्पित किये एव केक काटकर समाज हित में किए उनके कार्यों का बखान किया।जेजेपी नेता ने कहा कि आज हमें इस बात की आवश्यकता है कि हम जात-पात, उंच-नीच और सांप्रदायिकता के भेदभाव को समाप्त कर एक भारत-श्रेष्ठ भारत के लिए मिलकर काम करें, उन महापुरुषों को यही हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इससे समाज के लोगों में प्रेम और भाईचारे की भावना मजबूत होगी। डा. भीम राव अम्बेडकर ने आजादी के आंदोलन में बढ़चढ़ कर भाग लिया और देश के करोड़ों दीन-दुखियों तथा पिछड़ों के कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया। बाबा साहेब का व्यक्तित्व सत्य और अहिंसा से ओत-प्रोत था। एक गरीब परिवार में जन्म होने पर भी उन्होंने यह सिद्ध कर दिया कि दृढ़संकल्प, मेहनत और साहस से मनुष्य कठिन से कठिन लक्ष्य को भी प्राप्त कर सकता है। उनका जीवन संघर्षों से भरा हुआ था लेकिन अपने उच्च मनोबल से अंबेडकर जी सामाजिक, राजनैतिक एवं आर्थिक आजादी के प्रबल समर्थक थे। इसलिए वे सिफ कमजोर, पिछड़े और वंचित वर्गों के ही नहीं बल्कि मेहनतकश लोगों के मसीहा थे, जो उनके लिए जीवन भर संघर्ष करते रहे।
इसके अलावा उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जननायक जनता पार्टी हर वर्ष की भांति इस वर्ष फिरोजपुर झिरका विधानसभा के गांव मांडी खेड़ा रोजा-ए-इफ्तार पार्टी का जेजेपी द्वारा आयोजन किया जा रहा है। जिसमें जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर अजय सिंह चौटाला जी और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। लोगों को 19 अप्रैल शाम 5 बजे पहुंचने का निमंत्रण भी दिया।इस मौके पर आयोजनकर्ता अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ जननायक जनता पार्टी हलका अध्यक्ष दीपक इडंरी एवं ग्रामीणों ने मुख्य अतिथि का पगड़ी बांधकर फूल माला पहनाकर स्वागत किया।इस मौके पर जेजेपी हल्का अध्यक्ष सुखबीर गुर्जर,युवा जिला उपाध्यक्ष आफताब अहमद, आजाद भूदर, उमेश तवंर ,प्रवीण सरपंच इंडरी, हरवीर सिंह पवार,प्रताप सिंह, बंसी लाल जी, इतवारी लाल ,पृथ्वी सिंह, लालाराम, ओम प्रकाश पोस्टमैन, सहित अनेक ग्रामीण मौजूद रहे।

डॉ भीमराव अंबेडकर जानती धूमधाम से मनाई गई।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *