प्रापर्टी धारकों के लिए सुनहरा अवसर – डॉ. कमल गुप्ताराज्य की सभी 88 शहरी निकायों की प्रॉपर्टी का डाटा होगा पोर्टल पर उपलब्ध

0 minutes, 2 seconds Read
Spread the love

दक्ष दर्पण समाचार सेवा dakshdarpan2022@gmail.com

चण्डीगढ़, 11 अप्रैल – हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार हरियाणा के हर शहर को ‘साफ सिटी-सेफ सिटी’ बनाने के लिए अग्रसर है। इस कड़ी में आज राज्य की सभी 88 शहरी निकायों की प्रॉपर्टी का डाटा सत्यापित करने के लिए ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध करवाने की शुरूआत की है।
डॉ. कमल गुप्ता ने आज चण्डीगढ़ स्थित अपने कार्यालय से ‘प्रापर्टी वेरिफिकेशन पोर्टल’ को लांच किया। अब कोई भी व्यक्ति अपनी प्रापर्टी के डाटा का सत्यापन http://ulbhryndc.org  पोर्टल पर कर सकता है। पोर्टल में प्रापर्टी डाटा में सुधार के विकल्प भी मौजूद हैं।

15 मई, 2023 तक प्रॉपर्टी डाटा का कर सकते हैं सत्यापन

डॉ. गुप्ता ने कहा कि कोई भी प्रापर्टीधारक अपनी प्रॉपर्टी के दस्तावेजों को एक माह अर्थात 15 मई, 2023 तक सत्यापित कर सकता है। नागरिकों की सुविधा के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। अब उन्हें हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण या शहरी स्थानीय निकायों के कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे, बल्कि घर पर बैठे ही अपने मोबाइल या लेपटॉप के माध्यम से प्रापर्टी का सत्यापन कर सकते हैं।  
इस अवसर पर शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अरूण कुमार गुप्ता, महानिदेशक श्री दुष्मंत कुमार बेहरा, अतिरिक्त निदेशक श्री वाई. एस. गुप्ता व मुख्य नगर योजनाकार तथा विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *