सरस्वती के पावन तट पर लगने वाले मेले को लेकर पुलिस प्रशासन सजग: एसपी

0 minutes, 4 seconds Read
Spread the love

–  दक्ष दर्पण समाचार सेवा dakshdarpan2022@gmail.com

 इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने बताया कि क़स्बा पेहवा में हर वर्ष लगने वाला चैत्र चोदस मेला दिनांक 19 मार्च से शुरू हो रहा है। इस मेले में हरियाणा के अलावा दुसरे प्रदेशो से भी श्रदालू पहुँचते हैं । इस बार भी काफी संख्या में श्रदालुयों की मेले में आने की संभावना हैं। श्रदालुयों की सुरक्षा को देखते हुए जिला पुलिस पूरी तरह से अलर्ट हो गई है। मेले की सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद कर दिया गया है। करीब 700 पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी इस सुरक्षा व्यवस्था को संभाल रहे हैं। शनिवार शाम से सभी कर्मचारियों को डयूटी पर तैनात कर दिय़ा गया है। इस महोत्सव के दौरान श्रदालुयों की सुरक्षा के लिए जिला पुलिस व घोडा पुलिस द्वारा मेला एरिया में सर्च अभियान चलाया जा रहा है । एन्टी सेबोटेज टीम द्वारा भी मेला एरिया में चैकिंग की जा रही है । इसके अतिरिक्त जिला पुलिस द्वारा शहर के होटलों व धर्मशालाओं को चैक किया जा रहा है ।

जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने बताया कि जिला में 19 मार्च से 21 मार्च 2023 तक  धर्मनगरी पेहवा के सरवती के पावन तट पर लगने वाले चैत्र चोदस मेले को लेकर जिला पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सजग है । मेला स्थल पर व नाकों पर करीब 700 पुलिसकर्मियों सहित होमगार्ड के जवानों को भी तैनात किया गया है । मेले के दौरान किसी तरह की अप्रिय घटना को रोकने व सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन ने कमान संभाल ली है । जिसको मध्यनजर रखते हुए जिला पुलिस द्वारा आमजन व आने जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबन्ध कर लिये गये हैं। उन्होंने बताया कि पेहवा में आने वाले सभी मार्गो पर नाके लगाये गये हैं जो यातायात व्यवस्था को संभालेंगे । पेहवा क़स्बा के चारो तरफ श्रदालुयों की सुविधा के लिए 10 स्थानों पर वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की गई है ।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार को मेला ड्यूटी पर लगे पुलिस कर्मचारियों को तैनात कर दिया गया है । मेला ड्यूटी पर लगे सभी पुलिस कर्मचारियों को डीएसपी श्री जय सिंह ने ड्यूटी बारे विस्तार से समझाया । कर्मचारियों को संबोधित करते हुए डीएसपी ने कहा कि मेला ड्यूटी में किसी प्रकार कि लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी । सभी को अपनी ड्यूटी सजगता और चौकसी के साथ करनी होगी । धार्मिक स्थल पर ड्यूटी करना फर्ज के साथ-साथ पुण्य का काम है ।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *