शराब घोटाले के मामले में राज्य सरकार ने निरंतर सख्त कार्रवाई की सुनिश्चित- मुख्यमंत्री

0 minutes, 1 second Read
Spread the love


दक्ष दर्पण समाचार सेवा dakshdarpan2022@gmail.com

चंडीगढ़, 17 मार्च – हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि कोरोना महामारी तथा लॉकडाउन के दौरान शराब घोटाले की जांच के लिए गठित एस.ई.टी. की रिपोर्ट के आधार पर दो और कमेटियों का गठन किया गया था। इसके अलावा, विजिलेंस को भी जांच करने के आदेश दिए गए थे, जिसकी रिपोर्ट अभी आनी है। रिपोर्ट आने पर राज्य सरकार द्वारा उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी। शराब घोटाले के मामले में राज्य सरकार ने निरंतर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की है और आगे भी गलत कार्य करने वालों को नहीं बख्शा जाएगा।

मुख्यमंत्री आज हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान खरखौदा, जिला सोनीपत में कोरोना महामारी तथा लॉकडाउन के दौरान शराब घोटाले के संबंध में लाए गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर सदन में बोल रहे थे।

श्री मनोहर लाल ने कहा कि इस मामले की जांच के लिए गठित एस.ई.टी. ने अपनी रिपोर्ट में उल्लेखित चूकों के लिए अधिकारियों, कर्मचारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने की सिफारिश की थी। इसके अलावा, इस रिपोर्ट में आबकारी विभाग के कामकाज में व्यवस्थित सुधार के लिए सुझाव, अनुशंसित उपाय भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि एसईटी की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस विभाग के स्तर पर पाई गई अनियमितताओं की जांच करने के लिए एडीजीपी श्रीमती कला रामचंद्रन की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर पुलिस कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई। इसके अलावा, विजिलेंस की जांच चल रही है, जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है। साथ ही, सुधारात्मक उपाय सुझाने के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में भी एक कमेटी का गठन किया गया था, इस कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद विभाग इन उपायों को लागू करवाएगा।

Similar Posts

बीजेपी की नीतियां दलित और पिछड़ा वर्ग विरोधी – योगेंद्र योगी।धर्म व जाति की राजनीति में झोककर युवाओं को शिक्षा से वंचित रखना चाहती है बीजेपी – योगेंद्र योगी।धर्म व जाति की राजनीति में झोककर युवाओं को शिक्षा से वंचित रखना चाहती है बीजेपी – योगेंद्र योगी।कांग्रेस द्वारा क्रीमी लेयर को 10 लाख करने की घोषणा के बाद बीजेपी ने 8 लाख करने का वादा किया है – योगेंद्र योगी।कांग्रेस द्वारा क्रीमी लेयर को 10 लाख करने की घोषणा के बाद बीजेपी ने 8 लाख करने का वादा किया है – योगेंद्र योगी।बीजेपी ने पंचायती राज में 1.5 % आरक्षण की बढ़ोत्तरी कर केवल वाहवाही लूटने का काम किया है – योगेंद्र योगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *